Sat. Dec 5th, 2020
a jio 5G on india 2020: 1GB की फाइल को एक सेकंड में डाउनलोड कर सकेगे आप

a jio 5G on india 2020: जी हाँ, ये सच हैं की भारत में आपको जल्द ही 5G की स्पीड के साथ जिओ ने फिर रफ़्तार पकड़ ली हैं. इसमें आपको 1 GBPS की स्पीड यानि अगर आप 1GB की कोई फिल्म को डाउनलोड लगते हैं तो उसको बस 1 सेकंड का समय लगेगा|

Advertisement
Advertisement

a jio 5G on india 2020 Update

a jio 5G: आज के समय में जब हम भारत में इन्टरनेट की स्पीड को देखते हैं तो हमको आज भी कही पर 4G स्पीड के नाम पर हमको 3G की स्पीड देखने को मिलती हैं और कुछ हिस्सों पर तो इन्टरनेट हैं ही नहीं. लेकिन अब आपको जानकर काफी खुशी मिलेगी की जिओ जल्द ही भारत में 5G इन्टरनेट की सेवा शुरू करने वाली हैं.

a jio 5G on india 2020 Update

जिओ कंपनी के ओनर मुकेश अम्बानी ने अभी हाल ही में Qualcomm कंपनी के साथ मिलकर अमेरिका में इसकी टेस्टिंग की थी, जो की सफल हो गयी हैं.

इसे भी पढ़े >>>FAU-G Teaser Released 2020: यहाँ हैं इंडिया का अपना PUBG मोबाइल अल्टरनेटिव का फर्स्ट लुक

इसके बाद जिओ ने अब भारत में इसकी टेस्टिंग करने की तैयारी में लग गयी हैं, इस टेस्टिंग में जिओ की स्पीड 1GBPS  सामने आई हैं. आज के समय में भारत में इन्टरनेट की ओसतन स्पीड 12 MBPS आती हैं. जो की काफी कम हैं. a jio 5G के आने बाद इन्टरनेट की काफी गुना बढ़ जाएगी. इसके आने के बाद आप जो वीडियोस ऑनलाइन देखते हैं उसके लोडिंग होने का सिस्टम लगभग खत्म हो जायेगा. आप 8K तक की वीडियोस को ऑनलाइन बिना की दिक्कत के देख सकेगे.

2020 के बाद भारत पूरी दुनिया का  टेक गुरु बन सकेगा a jio 5G आने के बाद 

ये कहना गलत नही होगा की आने वाले सालो में भारत इन्टरनेट की दुनिया का गुरु बन जायेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दू पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इन्टरनेट यूजर हमारे देश में ही हैं. इसका कारण ये हैं की हमारे देश के सबसे सस्ता इन्टरनेट मिलता हैं. जो की 0.2  रूपये पर 1 GB होता हैं. ये बाकी देशो के देखकर काफी कम जरुर हैं.

2020 के बाद भारत पूरी दुनिया का  टेक गुरु बन सकेगा a jio 5G आने के बाद

कोरोना के आने के बाद से दुनिया भर से लोग चीनी माल को बायकाट करने में लगे हैं, इसमें एक चीनी कंपनी Huwawei को भी इसकी मार सहनी पड़  रही हैं, आपकी जानकारी के लिए बता दू की  पहले दुनिया भर में 5G सेवा देने के लिए चुना गया था पर इसके बैन होने के बाद से बहुत से देशो ने दूसरी 5G कंपनी के लिए जिओ को चुना हैं. जिसके बाद जिओ ने Qualcomm कंपनी के साथ मिलकर 5G की टेस्टिंग का काम शुरू कर दिया हैं.

नौकरी जानकारियाँ >>>SPMCIL Recruitment 2020: असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए निकली भर्तियाँ, 1.4 लाख तक होगा मासिक वेतन

कबतक आएगा a jio भारत में ???

इसकी कोई सटीक डेट नहीं हैं फिलहाल जिओ भारत सरकार द्वारा 5G Septrum देने का इंतज़ार कर रही हैं. जैसे सरकार दवारा 5G Septrum जिओ को दे दिए जायेगे उसके बाद जिओ जल्दी ही भारत में इसकी टेस्टिंग शुरू कर देगी. 

क्या होता हैं 5G Septrum

ये किसी लाइट वेव और रेडियो वेव की रेंज होती जिसमे ये अलग अलग तरह से प्रतिक्रिया करती हैं.

क्या होता हैं 5G Septrum

Note: इंसान की आखे केवल 380 से 700 nanometers तक के Wave length को देखते सकती हैं||

ज्यादा इनफार्मेशन के लिए आप ये विडियो देख सकते हैं.

2 thoughts on “a jio 5G on india 2020: 1GB की फाइल को एक सेकंड में डाउनलोड कर सकेगे आप”

Leave a Reply

Live Updates COVID-19 CASES