Mon. Oct 26th, 2020
MDU UG Final Semester Exam Online Test 2020

MDU UG Final Semester Exam Online Test 2020 : महर्षि धयानंद यूनिवर्सिटी ने अपने सभी  स्तानक परीक्षायो की एग्जाम डेट निकाल दी हैं, अगर आपका एग्जाम ऑनलाइन माद्यम से हो रहा हैं तो इस खबर को जरुर पढ़े.

MDU UG Final Semester Exam Online Test 2020 Update

जिन विधार्थियों ने महर्षि धयानद यूनिवर्सिटी से अपने एग्जाम को ऑनलाइन में सेलेक्ट किया था उनके एग्जाम की डेट शीट आ गयी हैं, अगर आपको ये नही पता की एग्जाम को कैसे देना हैं तो नीचे दिए हुए बातो को एक बार पढ़ ले…

Download Notice Click Here

Direct path to online exam…..https://proassess.hiremee.co.in/in

Download Admit Card…Click here

MCQ आधारित ऑनलाइन परीक्षा शुरू होने से पहले सामान्य निर्देश:

1. स्टूडेंट्स को अपने एडमिट कार्ड को अपने पास रखना होगा और परीक्षा की शुरुआत में स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाना होगा। सिस्टम छात्र की पहचान के सत्यापन के लिए छात्र के चेहरे और एडमिट कार्ड की छवि को कैप्चर करेगा।

Advertisement
Advertisement

2. एक लैपटॉप / डेस्कटॉप या एंड्रॉइड / आईओएस आधारित स्मार्टफोन की उपलब्धता सुनिश्चित करने की आवश्यकता है।

3. यदि छात्र ऑनलाइन परीक्षा देने के लिए एंड्रॉइड / iOSbased स्मार्टफ़ोन का उपयोग करना चाहते हैं, तो उन्हें Google Playstoreor Apple App.Important से ‘HireMee –ऑनलाइन असेसमेंट प्लेटफ़ॉर्म’ एप्लिकेशन को अनिवार्य रूप से डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। स्मार्टफ़ोन में केवल ऑनलाइन परीक्षा हो सकती है। “HireMee –ऑनलाइन असेसमेंट प्लेटफ़ॉर्म ‘मोबाइल एप्लिकेशन को giventhrough करें। ऑनलाइन परीक्षा SmartphoneWeb ब्राउज़रों को काम नहीं करेगी।

4. स्टूडेंट्स को अपने लैपटॉप / डेस्कटॉप या एंड्रॉइड / आईओएस आधारित स्मार्टफ़ोन पर एक कार्यशील कैमरा सुनिश्चित करना होगा। काम कर रहे कैमरे के बिना सिस्टम एक छात्र को ऑनलाइन परीक्षा देने की अनुमति नहीं दे सकता है।

5. शक्तिशाली को सभी अनुमतियाँ प्रदान करने की आवश्यकता है जैसा कि their HireMee –ऑनलाइन असेसमेंट प्लेटफ़ॉर्म ”मोबाइल एप्लिकेशन को अपने स्मार्टफ़ोन पर समान रूप से स्थापित करने के लिए आवश्यक है।

6. लैपटॉप / डेस्कटॉप ब्राउज़रों के माध्यम से ऑनलाइन परीक्षा देने के इच्छुक छात्रों को कैमरा का उपयोग करने की अनुमति देने / अनुमति देने की आवश्यकता होगी।

7. परीक्षा की अवधि, प्रयास किए जाने वाले प्रश्नों की संख्या आदि विवरण वास्तविक परीक्षा खिड़की / स्क्रीन के शीर्षक पृष्ठ पर उपलब्ध होंगे।

8. प्रश्न पुस्तिका उत्तर परीक्षा के आयोजन के बाद उत्तर कुंजी के साथ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। यदि प्रश्न / उत्तर कुंजी में कोई विसंगति है, तो विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड करने के 24 घंटे के भीतर लिखित परीक्षा के माध्यम से परीक्षा नियंत्रक के संज्ञान में लाया जा सकता है। तत्पश्चात किसी भी मामले में किसी भी शिकायत पर विचार नहीं किया जाएगा।

9. ऑनलाइन परीक्षा और पिन / लॉगिन क्रेडेंशियल खोलने के लिए लिंक परीक्षा मोड सर्वेक्षण में छात्र द्वारा दी गई ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा।

ऑनलाइन परीक्षा के लिए लैपटॉप / डेस्कटॉप का उपयोग करके सीधे https://proassess.hiremee.co.in/in ब्राउज़र खोलकर परीक्षा लिंक को खोल सकते हैं

10. छात्रों को HireMee मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए, स्क्रीनवाइल दिखाई देने के बाद:

MDU UG Final Semester Exam Online Test 2020
MDU UG Final Semester Exam Online Test 2020

NEET Result 2020 Live Updates : शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियल निशंक ने कहा, नीट रिजल्ट कुछ देर में, छात्रों को दिया ये मैसेज

MCQ आधारित ऑनलाइन परीक्षा की शुरुआत के बाद सामान्य निर्देश:

  1. छात्रों को परीक्षा के दौरान कैमरे की निगरानी में रखा जाएगा।

2. ऑनलाइन परीक्षा के दौरान छात्रों की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) आधारित छवि और विंडो प्रॉक्टरिंग होगी।

3. दुर्भावना में लिप्त छात्रों को ऑनलाइन की स्वत: समाप्ति हो सकती है। परीक्षा या अनुचित साधन मामले (UMC) का मामला दर्ज किया जा सकता है।

4. कैमरा दृश्य से बाहर जाना या मोबाइल ऐप / परीक्षा-विंडो को बंद करना / बंद करना, ऑनलाइन परीक्षा को स्वत: रद्द / समाप्त करना हो सकता है।

5. सभी चैट एप्लिकेशन बंद कर दें।

6. परीक्षण करते समय परीक्षण विंडो से दूर न करें।

7.इसे एक कदाचार के रूप में माना जाएगा। केवल बिजली की विफलता के मामले में, इंटरनेट की विफलता समाप्त होने के लिए समान क्रेडेंशियल्स फिर से दर्ज करें। आपका परीक्षण परीक्षण उसी उदाहरण से फिर से शुरू होगा जहां यह विघटित हो गया था।

8. परीक्षा पिन एक समय के उपयोग के लिए है जो केवल एक विशेष छात्र रोल नंबर को जारी किया जाता है। किसी छात्र को अपना पिन किसी और के साथ साझा करने की अनुमति नहीं है, इसका उल्लंघन करने पर UMC केस का पंजीकरण हो सकता है।

9. परीक्षण पूरा होने के बाद एंड टेस्ट पर क्लिक करना न भूलें। अपनी परीक्षा पिनटर पर क्लिक करें Submit Button परीक्षा शुरू करने के लिए। On The GoButton पर क्लिक करें

10. स्क्रीन पर प्रदर्शित टाइमर पर एक नज़र रखें।

11.सभी प्रश्न प्रश्नपत्र फूस से संबंधित प्रश्न संख्या पर क्लिक करके एक के बाद एक देखे जा सकते हैं.

12. परीक्षा के माध्यम से फ्रंट कैमरा पर स्विच करने की आवश्यकता है, अन्यथा अयोग्य घोषित किया जा सकता है।

13. आसपास के क्षेत्र में कोई भी गड़बड़ी नहीं हो सकती है।

14. मानव / साउंडट्रेन्ड्स न हो.

15. वीडियो / विंडो और रिकॉर्डिंग रिकॉर्डिंग आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) आधारित प्रॉक्टरिंग के बैकएंड पर नहीं होगी।

16 . यदि नेविगेशन के कारण परीक्षा रोक दी जाती है, तो उम्मीदवार अयोग्य / बर्खास्त किया जा सकता है और वर्तमान परीक्षा (पेपर) में भाग नहीं ले सकता है।

17.AI+ यदि कोई अनुचित व्यवहार / कदाचार के प्रयास का पता लगाया जाता है तो AI इसे रिकॉर्ड करेगा; और इससे परीक्षा और / या UMC मामलों को समाप्त किया जा सकता है।

18. यदि आप चेतावनी सीमा को पार करते हैं, तो उस पेपर के लिए परीक्षा जमेगी। ऐसे सभी मामलों को शायद UMC समिति को सूचीबद्ध किया गया है।

19. छात्रा को यह सुनिश्चित करना है कि वह मूल्यांकन के दौरान सभी का पालन करे।

Leave a Reply

Live Updates COVID-19 CASES