Sat. Nov 28th, 2020
Neuralink क्या हैं

आखिर Neuralink क्या हैं. ये  Elone Musk-समर्थित न्यूरालिंक ने मन के प्रत्यारोपण का एक उन्नत प्रोटोटाइप हैं, जो  पिछले 12 महीनों में अनावरण किया, टेस्ला प्रमुख सरकार ने इसे “छोटे तारों के साथ आपकी खोपड़ी में फिटबिट” कहा।

Advertisement
Advertisement
ppp
Neuralink

आखिर किस पर हुआ Neuralink का परिक्षण

ttt

Live Steram किए गए अवसर पर, व्यक्तिगत न्यूरोटेक स्टार्ट-अप ने शुक्रवार को एक सुअर, गर्ट्रूड की पुष्टि की, जिसके पास एक शल्य-चिकित्सा प्रक्रिया थी, जिसे सिक्का-आकार की प्रणाली के रूप में जाना जाता था, जिसे लिंक को इसके खोपड़ी में डाला जाता हैं.

फर्म ने पुष्टि की कि सिस्टम सुअर के तंत्रिका व्यायाम को कैसे प्रसारित कर सकता है और, किसी समय, श्री मस्क ने कहा, यह डिजिटल नुकसान “स्मृति हानि से सब कुछ हल करने” की क्षमता को सुनना चाहिए, [हानि], अंधापन, पक्षाघात को सुनने के लिए , अवसाद, अनिद्रा, अत्यधिक दर्द बरामदगी, चिंता, व्यसन, स्ट्रोक, दिमाग की क्षति ”

Elone Musk ने बताया की Neuralink क्या हैं

Elone Musk ने कहा. “प्राइमरी प्रोटोटाइप के विपरीत, जिसका संबंध एक सेंसर से है जिसे कान के पीछे पहना जा सकता है, लिंक “आपकी खोपड़ी के साथ बह जाता है – यह अदृश्य है, और आप बाद में देख सकते हैं कि यह छोटा निशान है”,

उन्होंने कहा कि नए सेंसर में स्मार्टवॉच की तुलनात्मक विशेषताएं हैं, यह तापमान, तनाव और क्षमताओं को माप सकता है, जो “आपके स्वास्थ्य की निगरानी और आपको संभावित दिल के दौरे या स्ट्रोक के बारे में चेतावनी देने से संबंधित है”।

Neuralink के बारे में ये भी जाने

न्यूरेलिंक ने कहा कि यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने जुलाई में अपने सिस्टम को एक “ब्रेकथ्रू डिवाइस” पदनाम दिया, इसका मतलब है कि इसकी समीक्षा करने और स्वीकार किए जाने की विधि में तेजी लाई जा सकती है।

फर्म ने अतिरिक्त रूप से एक सर्जिकल रोबोटिक की पुष्टि की, जो कि Woke Studio के सहयोग से बनाया गया है, जिसे कहा गया है कि यह स्वचालित प्रक्रियाओं के लिए अति-सटीक हो सकता है। Woke स्टूडियो ने एक प्रेस लॉन्च में कहा, “अगर रोबोट कंपन और मिलीमीटर के एक अंश को भी स्थानांतरित कर देते, तो परिणाम भयावह हो सकते हैं।”

Neuralink के बारे में दुसरो का क्या कहना हैं

एक नए ब्रांड ने कहा की ये मस्तिष्क-कंप्यूटर इंटरफेस का एक नया शोध है जो कि राष्ट्रव्यापी सुरक्षा और कल्याण के रूप में कई क्षेत्रों में “गहरा” प्रभाव होने की संभावना अधिक है। जबकि न्यूरालिंक का वर्तमान ध्यान रीढ़ की हड्डी में चोट वाले व्यक्तियों के लिए अंगों के उपयोग को बहाल करने पर है, श्री मस्क और उनके सहयोगियों ने संभावित भविष्य पर एक प्रश्नोत्तर सत्र में अनुमान लगाया है, जो पता नहीं कैसे उपयोग करता है। श्री मस्क ने अंततः एक “सामान्य प्रयोजन उपकरण” बनाने की आवश्यकता का उल्लेख किया जिसका उपयोग संभवतः गेमिंग और संचार के लिए किया जा सकता है, और यहां तक ​​कि अकेले सोचा द्वारा Tesla का स्वागत भी किया जा सकता है।

ALSO READ THIS ..Hacker कैसे बने और क्या सीखे | Which Programming Languages Do HACKERS Use

एक सहकर्मी ने रचनात्मक सुविधाओं के लिए न्यूरलिंक का उपयोग करने पर भी अनुमान लगाया। “आपके दिमाग में बहुत सारी फंसी रचनात्मकता है, आप जानते हैं?” आप ऐसा कर सकते हैं । । । अपनी आँखें बंद करो और एक अविश्वसनीय, जैसे, डाली-एस्क दृश्य को जोड़ो, लेकिन एक साल लगेंगे. एक शिल्प को सम्मानित करने में सक्षम होने के लिए। “संभावित रूप से, सही स्थानों में पर्याप्त इलेक्ट्रोड के साथ, आप उन कच्ची अवधारणाओं या विचारशील वैक्टर में टैप करना शुरू कर सकते हैं और इसे डिकोड करने में सक्षम हो सकते हैं।”

श्री Musk ने कहा: “यह स्पष्ट रूप से ब्लैक मिरर एपिसोड की तरह लग रहा है, लेकिन हाँ, अनिवार्य रूप से। । । वह सब कुछ जो आपके द्वारा अपलोड की गई मेमोरी में एनकोडेड है। आप मूल रूप से अपनी यादों को बैक-अप के रूप में संग्रहीत कर सकते हैं और यादों को बहाल कर सकते हैं। और अंत में, आप संभावित रूप से उन्हें एक नए निकाय या रोबोट निकाय में डाउनलोड कर सकते हैं। भविष्य अजीब होने वाला है। ” प्रणाली की कीमत के बारे में पूछे जाने पर, श्री Musk ने कहा कि यह पहली बार में महंगा हो जाएगा, लेकिन उन्होंने कहा कि “स्वचालित सर्जरी के समावेशी, मुझे लगता है कि हम कुछ हजार डॉलर तक कीमत कम करना चाहते हैं, ऐसा कुछ”।

mmm
Neuralink के बारे में दुसरो का क्या कहना हैं
One thought on “Neuralink क्या हैं”

Leave a Reply

Live Updates COVID-19 CASES