Sat. Nov 28th, 2020
Online Money Earning Scam Or Reality

Online Money Earning Scam Or Reality: आपने इन्टरनेट पर बहुत सारे वीडियोस और आर्टिकल्स पड़े होगे की आप घर बैठे लाखो रूपये कैसे कमा सकते है, क्या हैं इसके पीछे की सचाई आईये जानते हैं.

Advertisement
Advertisement
aaa 2

आखिर क्या हैं Online Money Earning Scam Or Reality क्वे पीछे की सचाई ??

ll

कोरोना के समय में बहुत सारे बिजनेस बंद हो गये हैं और न जाने कितने लोगो ने अपने नोकरी से हाथ धोना पड़ा.इसी बीच काफी लोग Work From Home करने में लग गये, कुछ को ये सुविधाजनक लगा और कुछ लिए ये सर का दर्द बन गया हैं. पैसे कमाने की चाह में बहुत लोग इन्टरनेट के जरिये पैसे कमाने में लगे हुए हैं|

जब हम इन्टरनेट पर How Online Money Earning लिखते हैं तो बहुत सरे आर्टिकल्स सामने आते हैं, जिसमे विभिन्न नुसको से पैसे कमाने के तरीके दिखाते हैं. उदाहरण कुछ लोग हमको Pinterst, Facebook, Instagram, Youtube, Website Making, Blogging, Google Map, online Trading, और न जाने क्या-क्या तरीको से पैसे कमाने के नुस्के बताते हैं.

में ये नही कहता की ये सभी गलत हैं और इन सबमे आपको कभी भी कमाई नही की जा सकती हैं, पर एक इंसान जिसको पैसे की बहुत जरुरत हैं और जगह- जगह पर जॉब के लिए जिसको न सुनाने को मिला रहा है, उसको कुछ लोग लाखो रूपये कमाने के सॉर्टकट बटने के चक्कर में काफी पैसे ले लेते हैं, या फिर उसको सिर्फ समय बर्बाद करते है.

वो मोबाइल स्क्रीनशॉट दिखाकर आपको घुम्राह तक कर देते हैं की देखो मेने पैसे कमाए हैं तो आप भी कमा सकते हैं, इन सबमे बहुत बड़ा नाम Multi Marketing Company भी हैं, वो आपको शुरुवात में किसी भी इन्सान की लाइफ स्टाइल दिखाकर पहले तो प्रभावित करते हैं और फिर उनसे जुड़ने के लिए आपके दिमाग में भिन्न-भिन्न प्रकार की बाते बनाकर आपको अपने साथ जोड़ भी लेते हैं.

ddd

पर उनका असली चेहरा जब नजर आता जब अपने साथ जुड़ने के लिए पैसे की डिमांड करते हैं और फिर अपने प्रोडक्ट को खरीदने के लिए आपके पैसे उस चीज़ में लगवाते जिसकी आपको जरुरत ही हैं. ऊपर से उस प्रोडक्ट के लिए आपको असली बाजारी कीमत से ज्यादा वसूलते हैं.

और दूसरी ओर आप youtube पर बहुत साड़ी विडियो देखने को मिल जाती हैं जिसमे ऐसा कुछ हमको बताते हैं,पर अपने ध्यान दिया हैं की वो खुद ये सब करके नही दिखाते हैं. आप सालो से उनको देख रहे उनको पर जिस तराह से वो लाखो पैसे कमाने के लिए तरीके दिखा रहे हैं वैसे न तो उनके लाइफ स्टाइल में फर्क आया हैं और अगर आया भी तो आखिर देश के अमीरों की लिस्ट में आखिर इनका नाम क्यू नही आता हैं.

में ये नही कहता की सभी कंपनी ऐसा करती हैं, पर फिर भी ये आज के दौर देखने को मिल ही जाती हैं.

पूरी दुनिया में विभिन्न प्रकार अखबार और मैगज़ीन में आखिर इनका नाम क्यू नही आता हैं.

दिमाग में घंटी बजी ना, आगे से अगर आपको थोड़े समय में लाखो कमाने की बात रखे तो संभल जाए, शायद आपके साथ भी Online Money Earning का Scam हो सकता हैं.

पूरा आर्टिकल पढने के लिए धन्यवाद

हमसे जुड़े रहने के लिए उपर दिखाई दे रहे सब्सक्राइब बेल को बड़ा ले, ये पूरी तरह से सुरक्षित और फ्री हैं.

Leave a Reply

Live Updates COVID-19 CASES