Sat. Nov 28th, 2020
PUBG Mobile Will Be Back In India

PUBG Mobile Will Be Back In India: जी हाँ, आप सही खबर पढ़ रहे हैं. Pubg game ने अपने मोबाइल वेर्जन बनाने वाली कंपनी Tencent से अपना बोंड तोड़ने के बारे में सोच रही हैं और अब PUBG के वापस आने की उम्मीद लगने लगी हैं, इसके बारे में जानते हैं पूरी खबर…

Advertisement
Advertisement

PUBG Mobile Will Be Back In India में क्या हैं पूरी खबर

सबसे पहले ये बात सामने आती हैं की क्या PUBG चीनी गेम हैं या नहीं ??

आपकी जानकारी के लिए बता दू की PUBG एक कोरियन गेम हैं, आप जो PUBG PC खेलते हैं उसको कोरियन कंपनी ने बनाया हैं. पर इसके मोबाइल के Full और Lite वर्जन को चीनी कंपनी Tencent ने बनाया हैं.

ये भी पढ़े>>Pubg Replacement Game FAU-G के बारे में नई खबर

बीते कुछ दिनों में चाइना के साथ चल खीचा-तानी के वजाह से पहले भारत सरकार ने पहले भी 59 एप्स को बैन किया था और उसके बाद 118 और चीनी एप्स को बैन कर दिया. इन सबके पीछे सरकार ने ये ब्यान दिया की ये भारतीयों के प्राइवेसी और पर्सनल डिटेल्स के लिए खतरा पैदा कर सकती हैं. इसलिए इनको भारत सरकार बैन कर रही हैं.

PUBG Will Be Back In India
PUBG Will Be Back In India

पर जिन कारणों से PUBG को बैन किया गया था उसके लिए इस गेम के मोबाइल वर्जन की निर्माता कम्पनी Tencent को को बताया गया हैं.

इसी को देखते हुए PUBG ने भारतीय गेमर्स के लिए Tencent से अपने लिंक को हटाने की बात चल रही हैं, साफ़तौर पर कहे तो PUBG को अब पूरी तरह से कोरियन कंपनी ही संभालेगी और इसके बाद PUBG डवलोपर्स भारत सरकार से दोबारा इस गेम को अनबैन कराने की माग करेगी और उनके हिसाब से अपनी policay में कुछ बदलाव भी करेगी.आगे देखना ये हैं की ये कब तक वापस आएगा या नही||

2 thoughts on “PUBG Mobile Will Be Back In India”

Leave a Reply

Live Updates COVID-19 CASES